Google career opportunities :आपको भी मिल सकती है गूगल में नौकरी, वहीं काम कर रहे व्यक्ति ने बताया रहस्य, करोड़ों में होगी सैलरी।


Employment at Google : गूगल में काम कर रहे कर्मचारी सोशल मीडिया पर अक्सर अपने सफर की हाइलाइट्स साझा करते हैं। यदि आप गूगल में नौकरी करना चाहते हैं, तो आप उनकी पोस्ट्स को लिंक्डइन, फेसबुक, इंस्टाग्राम आदि पर पढ़ सकते हैं। इससे आपको गूगल में नौकरी कैसे मिलती है और सैलरी पैकेज कितना हो सकता है, का अंदाजा हो सकता है।

नई दिल्ली Job vacancies at Google : कुछ कंपनियां हमेशा प्रोफेशनल्स की विशलिस्ट में शामिल रहती हैं, और गूगल इनमें से एक है। गूगल में नौकरी करने के इच्छुक युवाओं को यदि सही दिशा मिल जाए, तो एक-दो अटेंप्ट में उन्हें दुनिया की सबसे हाई पेइंग जॉब मिल सकती है। गूगल अपने शानदार ऑफिस और श्रेष्ठ सैलरी पैकेज के लिए प्रसिद्ध है। हालांकि, गूगल में नौकरी पाना आसान नहीं है। इसके लिए कई कठिन इंटरव्यू राउंड पारित करने की आवश्यकता होती है।
Careers with Google :गूगल इंटरव्यू को दुनिया का सबसे कठिन इंटरव्यू माना जाता है। आपको जानकर हैरानी होगी, लेकिन गूगल से जुड़े लोगों की मानें तो इस मल्टीनेशनल सर्च इंजन कंपनी में हर साल 20 लाख से ज्यादा लोग आवेदन करते हैं। उनमें से 5 हजार से भी कम लोगों को गूगल में नौकरी दी जाती है। गूगल के पीपल ऑपरेशंस के हेड लेजलो बॉक ने एक इंटरव्यू में वहां के रिक्रूटमेंट को लेकर कुछ खुलासे किए हैं। इससे आपकी गूगल में नौकरी की राह आसान हो सकती है।

Google Jobs : गूगल ऑफिस कहां है?
गूगल में नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हैं तो आपको उसके ऑफिस की भी जानकारी होनी चाहिए। सोशल मीडिया पर गूगल ऑफिस की फोटोज अक्सर वायरल होती रहती हैं। गूगल का हेड ऑफिस अमेरिका के कैलिफोर्निया में स्थित है (Google #Head #Office)। लेकिन इसकी ब्रांचेस दुनियाभर में फैली हुई हैं। भारत की बात करें तो गूगल ऑफिस देश के 4 बड़े शहरों में हैं (Google Office India) - गुरुग्राम, मुंबई, बेंगलुरु और हैदराबाद।
Google Jobs: गूगल में नौकरी के लिए कैसे अप्लाई करें?

गूगल में नौकरी करने के लिए वेबसाइट [https://careers.google.com/](https://careers.google.com/) पर ओपनिंग चेक करना जरूरी है। जब भी गूगल जॉब ओपनिंग नोटिफिकेशन आए, तो अपनी स्किल्स, एजुकेशन, और एक्सपीरियंस के आधार पर अप्लाई करें। गूगल में जॉब के लिए वेबसाइट पर अपना रिज्यूमे अपलोड करें और सभी जरूरी डिटेल्स भरें। गूगल दुनिया की कुछ चुनिंदा यूनिवर्सिटियों में कैंपस सिलेक्शन के जरिए भी बेस्ट कैंडिडेट्स को रिक्रूट करता है (Google Recruitment)।
Google Interview: गूगल इंटरव्यू कैसे होता है?

Careers with Google
जब गूगल को लगता है कि आप उनकी रिक्वायर्मेंट और वर्क कल्चर के हिसाब से फिट बैठते हैं, तो वह आपको टेलीफोनिक इंटरव्यू के लिए कॉल करेगा। गूगल इंटरव्यू को दुनिया का सबसे कठिन इंटरव्यू माना जाता है। गूगल इंटरव्यू में कई तरह के लॉजिकल, सिचुएशनल, और अजब-गजब सवाल पूछे जाते हैं। गूगल टेलीफोनिक इंटरव्यू के बाद टॉप कैंडिडेट्स को वीडियो इंटरव्यू और अगले राउंड के लिए इनवाइट किया जाता है।

Google Salary: गूगल में सैलरी कितनी मिलती है?
Google employment opportunities गूगल अपने शानदार सैलरी पैकेज के लिए मशहूर है। यहां इंटर्न तक को लाखों में सैलरी मिलती है, और कुछ इंटर्नशिप में कैंडिडेट को करोड़ों तक का पैकेज भी ऑफर किया गया है। गूगल में नौकरी करने वालों को अच्छी सैलरी के साथ ही कई बेहतरीन सुविधाएं भी मिलती हैं। गूगल ऑफिस की बिल्डिंग भी सबसे अच्छी बिल्डिंग में शुमार है, और वहां लंच, डिनर, स्नैक्स, स्पा, रिलैक्स हाउस जैसी सुविधाएं उपलब्ध होती हैं। गूगल में काम करने वाले एम्प्लॉयीज को छुट्टियां भी खूब मिलती हैं।



Comments

Popular posts from this blog

आपकी सेहत

**Google** के **मुफ्त एआई** का एक नया ऐप आ गया है, जिसे **Bard** का नाम बदलकर **Gemini** कहा जाता है। आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

ये खाने की चीजे अस्पताल के बिस्तर पर पहुंचा सकती है